17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

चुनाव से पहले दिल्ली में खुब छलक रहे जाम! दोगुना हुआ अवैध शराब व्यापार, गिरफ्तार हुए हजारों तस्कर 

Must read

Beer Smuggling: चुनाव के इस मौसम में दिल्ली में बीयर तस्करी में मामले में बढ़ोतरी देखने को मिली है. शराब तस्करों पर पुलिस लगातार शिकंजा कसती हुई नजर आ रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने 1 हजार से ज्यादा शराब तस्करों को गिरफ्तार भी किया है.

लोकसभा चुनाव के चलते देश की राजधानी दिल्ली में बीयर की तस्करी में बढ़ोतरी देखने की मिल सकती है. दिल्ली पुलिस की ओर से जारी किए गए आंकड़ों से इस बात की जानकारी सामने आई है कि साल 2023 के पहली तिमाही की तुलना में इस साल की पहली तिमाही में डबल से ज्यादा बीयर की बोतलें बरामद की गई है.

आंकड़ों के अनुसार साल 2023 में मार्च तक बीयर की 2,117 बोतलें बरामद की गईं थी लेकिन इस साल मार्च तक 5,965 बोतलें बरामद की गईं है. आंकड़ों से इस बात की भी जानकारी सामने आई है कि पिछले साल की तुलना में इस साल देशी शराब भी ज्यादा मात्रा में बरामद हुई है. बता दें, इस साल देशी शराब की 1,23,479 बोतलें बरामद हुई है पिछले साल की अगर हम बात करें तो उस दौरान 1,17,998 बोतलें बरामद की गई थी.

अवैध शराब व्यापार पर शिकंजा

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव के कारण उन्होंने शहर में सुरक्षा बढ़ा दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि शराब के अवैध व्यापार सहित संगठित अपराध से निपटने के लिए, कई टीमों का गठन किया गया है. वे खुफिया जानकारी इकट्ठा करने और ऐसी गतिविधियों में शामिल अपराधियों को पकड़ने के लिए जिम्मेदार हैं. 

1 हजार से ज्यादा शराब तस्कर गिरफ्तार

आंकड़ों से इस बात की भी जानकारी सामने आई है कि इस साल उत्पाद अधिनियम के तहत 1,382 केस दर्ज किए गए हैं जिनमें से पुलिस ने 1,363 केस को सुलझा लिया है. इस दौरान पुलिस ने 1,400 से अधिक शराब तस्करों को गिरफ्तार भी किया है किया. इसके अलावा पुलिस ने इस साल 3,669 भारतीय निर्मित विदेशी शराब की बोतलें भी बरामद की है.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article