17.3 C
Munich
Friday, June 21, 2024

एयर इंडिया एक्सप्रेस के क्रू मेंबर्स ने एक साथ अप्लाई की Sick leave, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की खबरें

Must read

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के बाद कांग्रेस और उसके ‘इंडी’ गठबंधन के घटक दलों का तीसरा ‘‘फ्यूज” उड़ गया है। हैदराबाद से करीब 150 किलोमीटर दूर वेमुलावाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मतदान के चार चरण शेष हैं और जनता के आशीर्वाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) जीत की ओर बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) का मजाक उड़ाते हुए कहा, ‘‘तीसरे चरण के चुनाव के बाद कांग्रेस और ‘इंडी’ गठबंधन का तीसरा फ्यूज उड़ गया है।”

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

शादीशुदा मुस्लिम व्यक्ति ‘लिव इन रिलेशन’ में रहने का दावा नहीं कर सकता

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने एक महत्वपूर्ण फैसले में कहा कि कोई भी मुस्लिम व्यक्ति पत्नी के रहते ‘लिव-इन रिलेशन’ में रहने के अधिकार का दावा नहीं कर सकता। अदालत ने यह भी कहा कि इस्लाम इस तरह के संबंध की इजाजत नहीं देता। यह आदेश न्यायमूर्ति ए.आर. मसूदी और न्यायमूर्ति एके श्रीवास्तव प्रथम की खंडपीठ ने स्नेहा देवी और मोहम्मद शादाब खान द्वारा दायर एक रिट याचिका पर दिया। याचिका में दोनों ने इस मामले में दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने और ‘लिव-इन रिलेशन’ में रहने के दौरान सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया था।

चलने फिरने से लाचार युवती पहुंची अयोध्या

अयोध्या में चलने फिरने में अक्षम युवती ने आज रामलला का दर्शन पूजन किया। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि चलने-फिरने में पूरी तरह असमर्थ युवती ने सुविधापूर्वक श्रीरामलला का दर्शन किया। साथ ही दिव्यांगजनों के लिये मंदिर परिसर में की गयी व्यवस्था की सराहना की। उन्होंने बताया कि 26 वर्षीय भावना चलना-फिरना तो दूर उठकर खड़ी भी नहीं हो सकती। अलबत्ता समझने, बोलने में कोई दिक्कत नहीं है। वे अपने माँ-बाप के साथ दर्शन करने 80 सदस्यीय टोली समेत बेवर राजस्थान से आई थीं। व्यवसायी पिता व प्रिंसिपल माँ की पहली संतान भावना जन्म से ही 90 प्रतिशत दिव्यांग है।

पहले बच्चों को मारा फिर महिला ने किया सुसाइड

महाराष्ट्र के नासिक शहर में बुधवार को 30 वर्षीय एक महिला ने आत्महत्या की जबकि उसके दो बच्चे घर में मृत पाए गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस को शक है कि अश्विनी निकुंभ ने आत्महत्या से पहले अपने बच्चों आराध्या (आठ) और अगस्त्य (दो) को जहर दिया होगा। पुलिस ने बताया कि महिला ने अपने पति को जिम्मेदार ठहराते हुए एक वीडियो संदेश छोड़ा है। पुलिस के मुताबिक, अश्विनी ने सुबह करीब सात बजे शहर के कोणार्क नगर इलाके में हरि वंदन अपार्टमेंट की छत से छलांग लगा दी। स्थानीय लोगों द्वारा सूचित किये जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के दोनों बच्चों को घर में मृत पाया।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के क्रू मेंबर्स ने एक साथ अप्लाई की Sick leave

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपनी 80 से अधिक उड़ान रद्द कर दी हैं और उसकी कई उड़ानों में देरी हुई है क्योंकि टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी में कथित कुप्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन के तौर पर बड़ी संख्या में चालक दल के सदस्यों ने बीमार होने की सूचना दी है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। एयर इंडिया एक्सप्रेस में एआईएक्स कनेक्ट (पूर्ववर्ती एयरएशिया इंडिया) के विलय की प्रक्रिया चल रही है। कंपनी को मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू हुई ग्रीष्मकालीन अवधि में रोजाना 360 उड़ानों का परिचालन करना है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी चालक दल के सदस्यों द्वारा बीमार होने की सूचना देने के संबंध में कारणों का पता लगाने के लिए उनसे बातचीत कर रही है।

पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोगों को पैसे देकर उनके वोट खरीद रही है। तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार मिताली बाग के समर्थन में आरामबाग में रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा वोट खरीदने के लिए लोगों को 5,000 रुपए, 10,000 रुपए और 15,000 रुपए तक दे रही है। उन्होंने कहा, ‘‘इस समय के भाजपा नेता पुराने समय के माकपा वाले असामाजिक लोग जैसे ही हैं। यदि आप नहीं चाहते कि आतंक का राज कायम हो, तो भाजपा को वोट देने से बचें।” बनर्जी ने कहा कि यह चुनाव दिल्ली में सत्ता समीकरण बदलने के लिए है। 

मोदी जी की कुर्सी डगमगा रही, यही परिणाम के वास्तविक रुझान हैं: खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को दावा किया कि देश में तीन चरणों के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कुर्सी ‘डगमगा रही है’ और उन्होंने अपने ही ‘मित्रों’ पर हमला शुरू कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह चुनाव परिणामों के ‘असली रुझान’ को दर्शाता है। खरगे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘वक्त बदल रहा है। दोस्त दोस्त ना रहा…! तीन चरणों के चुनाव पूरे हो जाने के बाद आज प्रधानमंत्री अपने मित्रों पर ही हमलावर हो गए हैं। इससे पता चल रहा है कि मोदी जी की कुर्सी डगमगा रही है। यही परिणाम के वास्तविक रुझान हैं।”

उड़ानों की संख्या में कटौती करेगी एयर इंडिया एक्सप्रेस

पायलट की कमी से जूझ रही एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने उड़ानों की संख्या में कटौती करने का फैसला किया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस सीईओ आलोक सिंह ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस अगले कुछ दिन उड़ानों में कटौती करेगी। उन्होंने कहा कि चालक दल के सदस्यों की उपलब्धता न होने से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए उड़ानों की संख्या में कटौती की गई है। इससे पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से अपनी 90 से अधिक उड़ान रद्द कर दी हैं क्योंकि टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी में कथित कुप्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन के तौर पर बड़ी संख्या में चालक दल के वरिष्ठ सदस्यों ने बीमार होने की सूचना दी है।

जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें

बेंगलुरु पुलिस ने सोशल मीडिया पर किए गए एक पोस्ट के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा और पार्टी के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय को तलब किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इस पोस्ट में अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लोगों को किसी खास उम्मीदवार को वोट न देने के लिए कथित रूप से धमकाया गया है। अधिकारियों के मुताबिक उन्हें (नड्डा एवं मालवीय को) यहां ‘हाई ग्राउंड्स’ थाने में जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article