17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगी या नहीं? मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया खुलासा 

Must read

India Alliance Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 के आए परिणामों के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने के कयास लग रहे थे. अब इन कयासों ने मल्लिकार्जुन खड़गे ने रुख साफ कर दिया है. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि उचित समय पर उचित कार्य किया जाएगा.

मंगलवार को आए लोकसभा चुनाव 2024 के बाद सरकार बनाने को लेकर चर्चाएं तेज हो गई थी कि कौन पहल करने वाला है. NDA के पास बहुमत होने के बाद भी दो सहयोगी पार्टियों के पाले बदलने की बात कह कहा जा रहा था कि इंडिया गठबंधन सरकार बनाने के लिए आगे बढ़ सकता है. इस बीच इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रुख साफ कर दिया है.

दिल्ली में आयोजित इंडिया गठबधन की बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, एमके स्टालिन, अभिषेक बनर्जी, तेजस्वी यादव, राघव चड्ढा, शरद पवार, डी राजा, संजय राउत, अखिलेश यादव, चंपई सोरेन, सुप्रिया सुले और अन्य सहयोगी शामिल हुए थे.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने साफ किया रुख

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ” इंडिया ब्लॉक प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा. हम लोगों की इस इच्छा को पूरा करने के लिए उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे ताकि भाजपा सरकार द्वारा शासित न हों. हमने लोगों से जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा करेंगे.”

हमारे गठबंधन को मिले भारी समर्थन के लिए जनता का आभार. जनता के जनादेश ने भाजपा और उसकी नफरत, भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब दिया है. यह जनादेश संविधान की रक्षा और महंगाई, बेरोजगारी और पूंजीवाद के खिलाफ तथा लोकतंत्र को बचाने के लिए है. इंडिया गठबंधन मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा.

NDA ने की थी बैठक

बता दें इससे पहले NDA की बैठक का आयोजन हुआ था. इसमें उनके सभी साथी सामिल हुए थे. जिन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है. बैठक में नरेंद्र मोदी को गठबंधन का नेता चुना गया. इसके बाद एक ग्रुप फोटो भी हुई. हालांकि, ये बात सामने नहीं आई है कि NDA कब सरकार बनाने का दावा करेगा.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article