17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

श्याम रंगीला को लगा बड़ा झटका, वाराणसी लोकसभा से नामांकन हुआ रद्द

Must read

वाराणसी/संसद वाणी : कॉमेडियन श्याम रंगीला उर्फ श्याम सुंदर का वाराणसी लोगों से नामांकन पत्र खारिज हो गया है।रंगीला ने नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को नामांकन किया था। 14 मई तक कुल 41 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था।रंगीला मिमिक्री आर्टिस्ट हैं। रंगीला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी समेत कई नेताओं की मिमिक्री करते रहे हैं,जिससे वह कई बार विवादों में भी आए।

जानें किस वजह से खारिज हुआ नामांकन

सूत्रों ने बताया कि श्याम रंगीला नामांकन खारिज कर दिया गया,क्योंकि रंगीला ने हलफनामा दाखिल नहीं किया था।यह जानकारी रंगीला द्वारा वाराणसी से नामांकन करने के एक दिन बाद आई है। रंगीला ने पहले दावा किया था कि उन्हें नामांकन करने से रोका गया था।

कौन हैं श्याम रंगीला

राजस्थान के हनुमानगढ़ में जन्मे श्याम रंगीला ने एनीमेशन का अध्ययन किया। रंगीला अपने मिमिक्री कौशल के लिए जाने जाते हैं। खासकर रंगीला राजनीतिक हस्तियों की मिमिक्री करते हैं। 29 वर्षीय रंगीला को पहली बार 2017 में प्रसिद्धि मिली जब प्रधान नरेन्द्र मोदी की मिमिक्री थी और वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी। तब से रंगीला पीएम के भाषणों और इंटरव्यू की नकल करते हुए वीडियो बना रहे हैं।रंगीला ने पीएम मोदी के अलावा राहुल गांधी जैसी अन्य राजनीतिक हस्तियों के भी मिमिक्री वीडियो बनाए हैं। पिछले कुछ समय से रंगीला पीएम मोदी और उनकी नीतियों के आलोचक रहे हैं।दरअसल रंगीला के उम्मीदवारी की घोषणा करने वाले वीडियो में कुछ ऐसे हिस्से थे जहां रंगीला पीएम मोदी की आवाज की नकल करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

एक जून को होगा मतदान

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय वाराणसी से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीए प्रत्याशी हैं।बसपा से अतहर जमाल लारी प्रत्याशी हैं।वाराणसी में सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article