17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

2 जून के आत्मसमर्पण के बाद क्या करेंगे सीएम केजरीवाल? सामने आया ED का प्लान

Must read

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें जेल भेजा है क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में अच्छे स्कूल बनाए हैं. केजरीवाल ने कहा कि मैं एक छोटी पार्टी वाला छोटा आदमी हूं.

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 जून तक की अंतरिम जमानत मिली है. इसके बाद उन्हें सरेंडर करना होगा. केजरीवाल की अंतरिम जमानत अवधि के खत्म होने से पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) का प्लान सामने आ गया है. ED ने 2 जून के आत्मसमर्पण के बाद सीएम केजरीवाल की हिरासत 14 दिन बढ़ाने के लिए अदालत का रुख किया है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद केजरीवाल फिलहाल 1 जून तक बाहर हैं. 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार यानी आज एक आवेदन दायर कर केजरीवाल के आत्मसमर्पण के बाद ‘आबकारी नीति घोटाले’ से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाने की मांग की. इस बीच, आप मंत्री संजय सिंह ने सोमवार को भाजपा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया. एक बयान में, संजय सिंह ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि आप चुनाव हार रहे हैं, आप सीएम पर हमले की योजना बनाएंगे? उन्होंने सबसे पहले जेल में इंसुलिन न देकर उन पर हमला करने की कोशिश की.

संजय सिंह ने कुछ कागजात को दिखाते हुए कहा कि अंकित गोयल नाम के एक व्यक्ति ने दिल्ली के सीएम को नुकसान पहुंचाने के लिए धमकी भरा संदेश लिखा था. इस शख्स की बातें बीजेपी जैसी हैं. हम इस मामले को उठाएंगे और चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएंगे. अगर केजरीवाल को कुछ हुआ तो मोदी और बीजेपी जिम्मेदार होंगे.

इतनी नफरत कि वे उनकी जान लेने को तैयार हैं: AAP मंत्री संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने कहा कि आज, वे खुले तौर पर सीएम को धमकी दे रहे हैं…उन्होंने मेट्रो स्टेशनों (पटेल नगर और अन्य स्टेशनों) पर इस हमले के बारे में लिखा है… मेरा आरोप है कि यह पूरी योजना केजरीवाल पर हमला करने और धमकी देने की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नफ़रत के गृहण और बदले की भावना में इस कादर इस उम्र में बढ़ चुके हैं कि वो अरविंद केजरीवाल को किसी भी तरह से नुकसान पहुंचा सकते हैं। संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी को उनसे इतनी नफरत है कि वे उनकी जान लेने को तैयार है. 

संजय सिंह ने कहा कि जब से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल से रिहा हुए हैं, भाजपा सदमे में है और उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकती है. उन्होंने कहा कि ये पहली बार नहीं है कि भाजपा ने केजरीवाल को निशाना बनाने का प्रयास किया है. अतीत में भी कई प्रयास किए हैं.

केजरीवाल बोले- मुझे जेल भेजा क्योंकि मैंने अच्छे स्कूल बनाए

इससे पहले केजरीवाल ने रविवार को कहा कि मुझे लगता है कि पीएम मोदी ने मुझे जेल भेजा क्योंकि मैंने आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल बनाए. वे केजरीवाल को गिरफ्तार करना और उनके स्कूल बंद करना चाहते थे. दिल्ली के सीएम ने कहा कि चूंकि उन्होंने 500 स्कूल बनाए हैं, इसलिए पीएम मोदी को “इतने बड़े आदमी होने के नाते देश में 50,000 स्कूल बनाने चाहिए.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article