30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

आल इण्डिया चिल्ड्रेन केयर एण्ड एजूकेशनल डेवेलपमेन्ट सोसाइटी नर्सिंग कालेज इटौरा, चण्डेश्वर, आजमगढ़ में 22वाँ कैपिंग सेरेमनी हर्षोल्लास संपन्न

Must read

राकेश वर्मा
आजमगढ़/संसद वाणी :
आज आल इण्डिया चिल्ड्रेन केयर एण्ड एजूकेशनल डेवेलपमेन्ट सोसाइटी नर्सिंग कालेज इटौरा,चण्डेश्वर, आजमगढ़ में 22वाँ कैपिंग सेरेमनी हर्षोल्लास के मनाया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ० एम०पी० सिंह, ‘अध्यक्ष’ (आल इण्डिया चिल्ड्रेन केयर एण्ड एजूकेशनल डेवेलपमेन्ट सोसाइटी) आजमगढ रहे, जिन्होने कार्यक्रम की शुरूआत माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्जवलित कर किया। कालेज की प्राचार्या डॉ० मन्जू जॉन ने मुख्य अतिथि एवं समस्त अतिथियों का स्वागत किया एवं छात्र-छात्रों को नर्सिंग पाठ्यक्रम के द्वारा समाज में मानव सेवा के महत्व एवं उनके प्रति उत्तरदायित्वों को विस्तृत रूप से समझाया। कार्यक्रम की शुरूआत में नर्सिंग के प्रथम वर्ष के छात्राओं को कैप पहनाया गया और उन्हें समाज में अनरवरत एवं निःस्वार्थ सेवा करने की शपथ भी दिलायी गयी। मुख्य अतिथि के द्वारा खुशी कन्नौजिया व खुशबू यादव को जी०एन०एम० प्रथम वर्ष में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने के लिए भैया-भाभी छात्रवृत्ति की तरफ से 4000-4000 हजार रू० का चेक एवं एक-एक मोमेन्टो दिया गया। यह छात्रवृत्ति प्रत्येक वर्ष जी०एन०एम० प्रथम वर्ष में प्रथम एवं द्वित्तीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्रों को दिया जाता है। प्रबन्धक डॉ० कृष्णमोहन त्रिपाठी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि नर्सिंग पाठ्यक्रम एक महत्वपूर्ण व निःस्वार्थ सेवा का क्षेत्र है इसे ज्यादा व्यवसायिक नहीं बनाना चाहिए तथा उन्होंने इस कालेज को प्रदेश में एक अलग पहचान बनाने का आह्वाहन किया यहाँ की छात्र-छात्राए बेहतर शिक्षा ग्रहण कर अपने घर, विद्यालय तथा जिले का नाम रोशन करें, यही उनकी शुभकामना है। इसके उपरांत नर्सिंग कालेज की छात्राओं ने कार्यक्रम का आरम्भ सरस्वती वन्दना से किया इसके उपरांत छात्राओं ने कई रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जिससे आये हुए मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का मन मोह लिया।

कार्यक्रम के अन्त में डेन्टल कालेज के प्राचार्या डॉ० अरूना दास व एस०पी० शुक्ला ने बच्चों को नर्सिंग के महत्व के बारे में समझाया एवं उन्होने सभी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते की। कार्यक्रम के अंत में श्री संजय कुमार सिन्हा (सीईओ) ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया और कहा कि कालेज के बच्चों ने जो कार्यक्रम प्रस्तुत किया वह सराहनीय है। इस कार्यक्रम में विभिन्न संस्थाओं के प्राचार्य एवं ई० वेदान्त त्रिपाठी व श्याम सोम दूबे (सीईओ) व महामृत्युंजय अस्पताल के चिकित्सक इत्यादि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन श्री संजय कुमार सिन्हा (सीईओ) ने किया।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article