19.1 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

NDA की बैठक में नरेंद्र मोदी के नाम पर लगी मुहर, राष्ट्रपति मुर्मु ने भंग की सत्रहवीं लोकसभा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की खबरें

Must read

Morning news in Hindi: दिल्ली में आज भाजपा शासित राज्यों के सीएम जुटेंगे। सभी को बुलावा भेज दिया गया है। 7 जून को भाजपा की महत्वपूर्ण बैठक होगी। इसके बाद शाम को एनडीए के सभी सांसदों से राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु मुलाकात करेंगीं। माना जा रहा है कि 7 जून की शाम को ही एनडीए की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया जा सकता है। 

NDA की बैठक में नरेंद्र मोदी के नाम पर लगी मुहर

पीएम आवास पर एनडीए की बैठक में गठबंधन के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम पर मुहर लग गई। सभी नेताओं ने बीजेपी का समर्थन किया। सूत्रों ने बताया कि भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की पार्टियां बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलेंगी और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी।

बाइडन, पुतिन समेत विश्व के नेताओं ने मोदी को चुनाव में मिली जीत पर दी बधाई

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को मिली जीत को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की समेत विश्व के 75 से अधिक नेताओं ने निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। 

ट्रैकिंग में एडवेंचर का मजा बना सजा, उत्तराखंड में 9 ट्रैकर्स की मौत 

उत्तराखंड में खराब मौसम के कारण कर्नाटक के नौ ट्रेकर की मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय वायुसेना ने तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। साथ ही पांच ट्रेकर के शव बाहर निकाल लिए गए, जबकि तीन शेरपाओं और चार ट्रेकर के शव बृहस्पतिवार को वापस लाए जाएंगे। 

राष्ट्रपति मुर्मु ने सत्रहवीं लोकसभा भंग की 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश पर सत्रहवीं लोकसभा बुधवार को भंग कर दी। राष्ट्रपति सचिवालय के अनुसार केन्द्रीय मंत्रिमंडल की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में राष्ट्रपति से सत्रहवीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की गई थी। 

मोदी के आठ जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को अठारहवीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलने पर नरेन्द्र मोदी के आठ जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है।   सूत्रों के अनुसार मोदी के साथ साथ उसी दिन केन्द्रीय मंत्रिमंडल के सदस्यों के भी शपथ लेने की संभावना है। 

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देशों के शीर्ष नेताओं को आमंत्रित करेगा भारत 

भारत इस सप्ताहांत प्रधानमंत्री पद के लिए नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में संभवत: श्रीलंका और बांग्लादेश सहित अपने कई पड़ोसी देशों के नेताओं को आमंत्रित करेगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) द्वारा लोकसभा चुनावों में 293 सीट जीतने के बाद मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे। 

दिल्ली में जुटे इंडिया गठबंधन के नेता, मंथन के बाद सरकार बनाने पर दिया चौंकाने वाला बयान 

इंडिया गठबंधन के सभी घटक दल बुधवार शाम दिल्ली में जमा हुए। यहां गठबंधन के नेताओं ने आगे की रणनीति तय करने के लिए करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की। बैठक में गठबंधन की ओर से कहा गया कि वे उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे। हालांकि, गठबंधन ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि वे क्या कदम उठाने जा रहे हैं। 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article