17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

ओला ने गूगल मैप्स को दिया तगड़ा झटका, ऐप से हटा दिया फीचर

Must read

Ola Maps for Ola Cabs: ओला ने गूगल मैप्स को बड़ा झटका दिया है. अब कंपनी अपनी कैब ऐप में गूगल मैप्स की जगह ओला मैप्स का इस्तेमाल करेगी.

ओला कैब ऐप ने गूगल को तगड़ा झटका किया है. कंपनी ने ओला कैब ऐप को अपडेट करते हुए इस ऐप से गूगल मैप्स का फीचर हटा दिया है. कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने यह जानकारी दी है. भाविश ने कहा कि कंपनी अब ओला कैब ऐप में गूगल मैप्स की जगह ओला मैप्स का इस्तेमाल करेगी. उन्होंने कहा कि ओला ने अपने ओला मैप्स नेविगेशन सिस्टम को अपडेट किया है और ऐप में Krurtim चैटबोट को भी जोड़ा गया है.

यात्रियों के लिए राइड होगी आसान

ओला कैब ऐप में अब तक गूगल मैप्स का इस्तेमाल हो रहा था लेकिन अब कंपनी अपनी कैब ऐप में ओला मैप्स का इस्तेमाल करेगी. सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि ओला मैप्स को अब ज्यादा फास्ट और सटीक जानकारी के साथ लाया गया है ताकि ओला राइड में और सुधार किया जा सके.

उन्होंने कहा कि हम अपने राइडर्स के लिए यात्रा को आसान बनाना चाहते हैं. ओला मैप्स से लोगों को कैब की लोकेशन की सटीक जानकारी मिलेगी और लोगों को कैब बुक करने में भी आसानी होगी.

भाविश अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘आने वाले कुछ ही हफ्तों में ओला कैब्स ऐप पर कई बदलाव देखने को  मिलेंगे. ऐप डिजाइन के लिए थोड़े प्यार की जरूरत है. अधिकांश लोग पहले से ही गूगल मैप्स को छोड़कर हमारी ओला मैप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. हमने इसमें बॉटम नेविगेशन बार आदि समेत कुछ शानदार बदलाव किये हैं. कुछ हफ्तों में इसमें और भी कई शानदार फीचर जोड़े जाएंगे.’

MapMyIndia  के साथ काम कर रही थी कंपनी

बता दें कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर व टैक्सी सेवाओं के लिए नेविगेशन फीचर शुरू करने के लिए  MapMyIndia  के साथ  काम कर रही थी. सैटेलाइट इमेज और 3डी वेक्टर मैपिंग क्षमताओं को बढ़ाने के लिए ओला ने 2021 में भू-स्थानिक विश्लेषिकी कंपनी GeoSpoc का अधिग्रहण किया था.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article