17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

खुले मंच पर बहस की पहल का राहुल गांधी ने किया स्वागत, क्या शामिल होंगे पीएम मोदी? 

Must read

 Lok Sabha Election 2024: खुले मंच पर बहस करने के लिए पूर्व जस्टिस ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को इनविटेशन भेजा था.

पूर्व जस्टिस मदन भीमराव लोकुर और अजित पी शाह ने खुले मंच पर बहस के लिए पीएम मोदी और राहुल गांधी को इनवाइट भेजा था. राहुल गांधी ने एक मंच पर पीएम मोदी के साथ डिबेट करने के न्योते को को स्वीकार कर लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी है.

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इनविटेशन स्वीकार करने वाले लेटर की फोटो शेयर करके जानकारी दी है. जिसे उन्होंने जस्टिस मदन भीमराव लोकुर, जस्टिस अजित पी शाह और मिस्टर ए राम को भेजा है.

‘कांग्रेस इस पहल का स्वागत करती है’

राहुल ने न्योते को स्वीकारते हुए तीनों को भेजे पत्र में लिखा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ इस डिबेट प्रस्ताव पर चर्चा की. वो इस बात पर सहमत हुए. हमे लगता है कि डिबेट से लोगों को हमारे दृष्टिकोण को समझने में मदद भी मिलेगी. 

राहुल गांधी ने खुले मंच पर डिबेट करने का न्योता स्वीकार करते हुए लिखा- “स्वस्थ लोकतंत्र के लिए प्रमुख दलों का एक मंच से अपना विजन देश के समक्ष रखना एक सकारात्मक पहल होगी. कांग्रेस इस पहल का स्वागत करती है और चर्चा का निमंत्रण स्वीकार करती है.देश प्रधानमंत्री जी से भी इस संवाद में हिस्सा लेने की अपेक्षा करता है.”

दो रिटायर्ड जस्टिस और द हिंदू के संस्थापक ने लिखी थी चिठ्ठी

दो रिटायर्ड जजों जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस अजित पी शाह और द हिंदू के एडिटर-इन-चीफ रहे एन राम ने प्रधानमंत्री और राहुल को चिठ्ठी लिखकर एक मंच पर डिबेट करने की बात कही थी. चिट्ठी में लिखा था डिबेट का प्रस्ताव गैर-पक्षपातपूर्ण और प्रत्येक नागरिक के हित में है.

तीनों ने चिट्ठी में लिखा था कि भारत दुनिया का सबसे बड़े लोकतंत्र हैं. पूरी दुनिया हमारे लोकसभा चुनाव पर दिलचस्पी से देख रही है. ऐसे में एक सार्वजनिक बहस एक बड़ी मिसाल और  एक स्वस्थ और जीवंत लोकतंत्र की सच्ची छवि पेश करेगी.”

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article