30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

फिर बनी मोदी सरकार तो दिग्गज नेताओं को होगी जेल? क्यों अरविंद केजरीवाल जता रहे ऐसी आशंका? 

Must read

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि अगर नरेंद्र मोदी की सरकार एक बार फिर बनती है तो विपक्षी नेता जेल में होंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 1 जून तक जमानत पर रिहा हुए हैं. उन्होंने जेल से बाहर एक ऐसी स्पीच दी है, जो जमकर वायरल हो रही है. अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि नरेंद्र मोदी सरकार, लोगों की राजनीति खत्म कर रही है. अगर वे सत्ता में आए तो कई लोगों की राजनीतिक खत्म हो जाएगी और विपक्ष के सारे नेता जेल भेज दिए जाएंगे. उन्होंने कुछ नेताओं का नाम भी लिया है.

अरविंद केजरीवाल ने जेल के बाद किए गए पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि अगर नरेंद्र मोदी ये चुनाव जीत जाते हैं तो थोड़े दिनों बाद ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव, एमके स्टालिन, पिनराई विजयन, उद्धव ठाकरे जेल के अंदर होंगे.

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि वे एफिडेविट लिखकर दे सकते हैं कि इन नेताओं को जेल होगी. अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि मोदी सरकार अगर केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है तो किसी को भी गिरफ्तार किया जा सकता है. 

क्यों अरविंद केजरीवाल जता रहे ऐसी आशंका?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति केस को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच का सामना कर रहे हैं. उन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं. ईडी ने कोर्ट में हलफनामा दिया है कि अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के किंगपिन यानी मुख्य साजिशकर्ता हैं. 2021 में आई दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर आम आदमी पार्टी के बड़े नेता जांच का सामना कर रहे हैं. मनीष सिसोदिया महीनों से जेल में हैं. संजय सिंह हाल ही में रिहा हुए हैं. सत्येंद्र जैन जेल में हैं. 

अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी है. राघव चड्ढा पर भी संकट मंडरा रहा है. वहीं इसके इतर, झारखंड के JMM नेता हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा, उन्हें भी जेल हो गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को डर है कि अगर मोदी सरकार सत्ता में आई तो विपक्ष के सारे नेता जेल में होंगे. मोदी सरकार विपक्ष मुक्त भारत चाहती है.

BJP नेताओं के हक में खड़े हुए अरविंद केजरीवाल!

यह दावा आपको चौंका सकता है लेकिन सच है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी अपने नेताओं की राजनीति भी खत्म कर रही है. नरेंद्र मोदी और अमित शाह का जिक्र करते हुए उन्होंने दावा किया कि इन लोगों ने बीजेपी के नेताओं को भी नहीं छोड़ा है. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने आडवाणी, मुरली मनोहर, सुमित्रा महाजन की राजनीति खत्म कर दी.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शिवराज सिंह ने एमपी का चुनाव जितवाया तो उनकी भी राजनीति इन लोगों ने खत्म कर दी. उन्होंने वसुंधरा राजे, मनोहर लाल खट्टर, रमन सिंह का भी जिक्र करिया. अब उन्होंने दावा किया कि अब योगी आदित्यनाथ की भी राजनीति खत्म कर दी जाएगी. अगर ये प्रधानमंत्री का चुनाव जीते तो दो महीने के अंदर यूपी का मुख्यमंत्री बदल देंगे, योगी की राजनीति खत्म कर देंगे.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article