20.1 C
Munich
Friday, June 21, 2024

आज खुलेंगे केदारनाथ मंदिर, यमुनोत्री धाम और गंगोत्री धाम के कपाट, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Must read

Morning news in Hindi: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शुक्रवार को अयोध्या जाएंगे। धनखड़ और उनकी पत्नी सुदेश अयोध्या में स्थित श्री राम लला मंदिर, कुबेर टीला और हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। 

उधर, चार धाम यात्रा का मन बना रहे भक्तों के लिए अच्छी खबर है। सर्दियों के मौसम से बंद उत्तराखंड में स्थित केदारनाथ मंदिर, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट शुक्रवार 10 मई को खुलने जा रहे हैं। श्रद्धालुओं के लिए केदारनाथ मंदिर और यमुनोत्री धाम मंदिर के दरवाजे सुबह 7 बजे खुलेंगे जबकि गंगोत्री मंदिर के कपाट उसी दिन दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर खोले जाएंगे। 

राजनाथ सिंह दुमका में जनसभा को करेंगे संबोधित

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 10 मई को दुमका में जनसभा को संबोधित करेंगे और गोड्डा में रोड शो भी करेंगे। गोड्डा के एनडीए प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे के नामांकन में शामिल होंगे। वे विशेष विमान से देवघर एयरपोर्ट आएंगे। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 10 मई को दुमका के यज्ञ मैदान में 11.30 बजे से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

भाजपा उम्मीदवार रवनीत बिट्टू दादा की कार में बैठ कर पर्चा दाखिल करने जाएंगे 

भाजपा उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू शुक्रवार को जब लुधियाना लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने जाएंगे तो वह एक पुरानी एम्बेसडर कार में यात्रा करेंगे जो उनके दिवंगत दादा और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की थी। अगस्त 1995 में चंडीगढ़ में सचिवालय के बाहर एक बम विस्फोट में बेअंत सिंह की मौत हो गई थी। 

बैतूल संसदीय क्षेत्र की मुलताई विधानसभा के चार मतदान केन्द्रों में आज पुनर्मतदान 

मध्यप्रदेश के बैतूल लोकसभा क्षेत्र के मुलताई विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले चार मतदान केंद्रों पर कल फिर से मतदान होगा। गुरुवार को मतदान दल सामग्री लेकर रवाना हो गए हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार सात मई को मतदान कराकर लौट रही बस आग दुर्घटना का शिकार हो गई थी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बैतूल द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को घटना की जानकारी भेजी गई थी। 

अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में रथों की विशेष पूजा 

गुजरात में अहमदाबाद शहर के एतिहासिक भगवान जगन्नाथ मंदिर में 10 मई को रथ-पूजन, चंदन यात्रा और अक्षय तृतीया उत्सव में रथों की विशेष पूजा की जाएगी। मंदिर के न्यासी महेन्द्रभाई झा ने गुरुवार को बताया कि भगवान जगन्नाथ की 147वीं रथयात्रा से पहले पारंपरिक तौर पर आयोजित रथ पूजन,चंदनयात्रा और अक्षय तृतीया उत्सव शुक्रवार दस मई को महा मंडलेश्वर महंत दिलीपदास तथा अन्य संतों और भक्तों की उपस्थिति में सुबह नौ से 11 बजे तक होगा। 

कांग्रेस ने हरियाणा के राज्यपाल से मिलने का समय मांगा, हुड्डा ने कहा- ‘अल्पमत’ सरकार इस्तीफा दे 

कांग्रेस ने हरियाणा में तीन निर्दलीय विधायकों के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद पैदा हुई स्थिति के मद्देनजर बृहस्पतिवार को राज्यपाल से मिलने का समय मांगा। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ‘‘अल्पमत” वाली सरकार को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। 

लू की संभावना को देखते हुए नौ मई के लिए केरल के अलप्पुझा जिले में येलो अलर्ट जारी 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में लू की संभावना को देखते हुए बृहस्पतिवार को राज्य के अलाप्पुझा जिले के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। आईएमडी ने कहा कि 10 मई तक राज्य के त्रिशूर और पलक्कल में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस, अलप्पुझा में 38 डिग्री सेल्सियस, कोल्लम, कोट्टायम, पथानमथिट्टा, एर्णाकुलम, कोझीकोड और कन्नूर में 37 डिग्री सेल्सियस तथा तिरुवनंतपुरम, मलप्पुरम और कासरगोड जिले में 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article