17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

आज होगा लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान, आज होगी केजरीवाल की जमानत अर्जी पर सुनवाई, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की खबरें

Must read

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और सात राज्यों की 57 सीट पर मतदान होगा। इस चरण में वाराणसी संसदीय क्षेत्र में भी मतदान होगा जहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। इस चरण में केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, पंजाब की सभी 13 और हिमाचल प्रदेश की चार, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ, बिहार की आठ, ओडिशा की छह और झारखंड की तीन लोकसभा सीट पर मतदान होगा। 

उधर, राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत कथित आबकारी घोटाले से संबंधित एक धनशोधन मामले में चिकित्सा के आधार पर एक सप्ताह की अंतरिम जमानत के अनुरोध वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर शनिवार को सुनवाई कर सकती है।

गुजरात: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमनाथ मंदिर में ‘ध्वज पूजा’ की 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में वेरावल शहर से लगभग 20 किलोमीटर दूर स्थित प्रतिष्ठित सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। अमित शाह ‘श्री सोमनाथ ट्रस्ट’ के न्यासी भी हैं। 

असम में बाढ़ के कारण 6 लोगों की मौत, 3.50 लाख से अधिक लोग प्रभावित 

असम में शुक्रवार को बाढ़ की स्थिति और गंभीर हो गयी तथा इसके कारण अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। चक्रवात रेमल के प्रभाव के चलते लगातार हुई बारिश के कारण राज्य के 11 जिलों में 3.50 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। 

उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप, कम से कम 25 चुनाव कर्मियों समेत 40 लोगों की मौत 

उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी की चपेट में आने से शुक्रवार को विभिन्न राज्यों में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई, जिनमें उत्तर प्रदेश और बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए तैनात 25 कर्मचारी भी शामिल हैं। 

हरिद्वार और ऋषिकेश से एक जून से फिर शुरू होगा चारधाम के लिए ऑफलाइन पंजीकरण 

उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार को चारधाम यात्रा के लिए हरिद्वार और ऋषिकेश से एक जून से फिर ऑफलाइन पंजीकरण शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके तहत, शनिवार से हरिद्वार और ऋषिकेश से 1500-1500 श्रद्धालुओं के ऑफलाइन पंजीकरण किए जाएंगे और इसके बाद यात्रियों को आगे भेजा जाएगा। चार धामों में उमड़ी श्रद्धालुओं की अप्रत्याशित भीड़ के मद्देनजर राज्य सरकार ने ऑफलाइन पंजीकरण पर रोक लगा दी थी। 

यौन उत्पीड़न मामला: बेंगलुरु की अदालत ने भवानी रेवन्ना की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज की 

जनता दल (सेक्युलर) के निलंबित नेता एवं सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मां भवानी की अग्रिम जमानत अर्जी एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को खारिज कर दी। भवानी, विधायक एच. डी. रेवन्ना की पत्नी और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की पुत्रवधू हैं। 

‘अगर आपको भगवान में आस्था है तो इसे अपने घर पर करें’, कन्याकुमारी में पीएम मोदी की मेडिटेशन पर भड़के खरगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में दो दिनों के लिए ध्यान करने के दौरान, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उन पर निशाना साधा है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि राजनीति और धर्म को कभी भी एक साथ नहीं लाया जाना चाहिए और अगर आपको भगवान में आस्था है, तो इसे अपने घर पर करें। 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article