17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नोडल अधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारियो को लेकर बैठक संपन्न।

Must read

समय रहते सारी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के दिए निर्देश।

राजेश गुप्ता

मऊ/संसद वाणी : अपर जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत नोडल अधिकारियों के साथ तैयारियो को लेकर बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ने प्रेक्षकों के ठहरने, वाहनों की व्यवस्था, रूट चार्ट, पार्किंग स्थलों के चिन्हीकरण, हल्के एवं भारी वाहनों की उपलब्धता, कंट्रोल रूम में शिकायतों के निस्तारण की स्थिति, एमसीएमसी के कार्यों सहित अन्य बिंदुओं पर समीक्षा की। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को प्रेक्षकों के ठहरने की व्यवस्था हेतु पूर्व में ही तैयारी पूर्ण कर लेने को कहा।एआरटीओ से हल्के एवं भारी वाहनों की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए उन्होंने वाहनों हेतु चिन्हित पार्किंग स्थलों का स्थलीय निरीक्षण कर वाहनों को सुव्यवस्थित ढंग से विधानसभा वार व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।पार्टी रवानगी हेतु वाहनों को निर्धारित करते समय उन्होंने भारी वाहनों में अधिक एवं छोटे वाहनों में कम पोलिंग पार्टियों को रवाना करने हेतु पूर्व में ही हल्के एवं भारी वाहनों को चिन्हित कर व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने पार्किंग स्थलों पर विधानसभा वार वाहनों के लिए अलग-अलग रंगों के फ्लेक्सी अथवा चार्ट लगाए जाने के निर्देश दिए, जिससे विधानसभा वार कार्मिकों को वाहन ढूंढने में सहूलियत रहे। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को वाहनों हेतु ईंधन की व्यवस्था हेतु रूट चार्ट के हिसाब से पूर्व में ही पर्चियां तैयार कर वाहनों को समय से ईंधन आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को पार्टी रवानगी के दिन पार्टी रवानगी स्थल पर पर्याप्त मात्रा में पानी के टैंक एवं मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। कंट्रोल रूम में अब तक प्राप्त शिकायतें एवं उनके निस्तारण की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए उन्होंने आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप तत्काल शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण कर चुनाव आयोग को सूचित करने के निर्देश दिए।

एमसीएमसी के कार्यों के समीक्षा के दौरान अपर जिलाधिकारी ने अखबारों में प्रकाशित खबरों एवं सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखने को कहा। साथ ही किसी भी प्रकार की पेड न्यूज का मामला संज्ञान में आने पर तत्काल अवगत कराने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त नोडल अधिकारियों को समय रहते ही सारी तैयारियां का पुर्ननिरीक्षण करते हुए समस्त कार्यों को समय रहते पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट विजेंद्र कुमार, कंट्रोल रूम प्रभारी डिप्टी कलेक्टर अंकित वर्मा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार उपाध्याय, जिला पूर्ति अधिकारी विकास गौतम, एआरटीओ सुहेल अहमद सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article