17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

आईपीएल 2024 खत्म होने के बाद मालामाल हो जाएंगे खिलाड़ी, जानें किस पर बरसेगा कितना पैसा

Must read

IPL 2024 Prize Money: आईपीएल 2024 अपने अंतिम पड़ाव में है. इस बार विजेता टीम के ऊपर जमकर पैसा बरसने वाला है. इसके साथ इंडीविजुअल प्राइज विजेताओं को भी लाखों रुपये मिलने वाले हैं.

आईपीएल 2024 अपने रोमांचक मोड पर पहुंच चुका है. दो टीमें लगभग लगभग प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. तीसरे और चौथे पोजीशन के लिए लड़ाई अभी भी जारी है. राजस्थान और कोलकाता नाइटराइडर्स ने प्ले ऑफ का टिकट कटा लिया है. चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ और दिल्ली के बीच तीसरे और चौथे नंबर के लिए पेंच फंसा हुआ है. 21 मई से प्ले ऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे और 26 मई को आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. फाइनल विजेता टीम के ऊपर पैसों की अथाह बारिश होगी. उप विजेता की झोली में भी खूब पैसा आएगा. इतना ही नहीं पर्पल और ऑरेंज कैप विनर को भी खूब पैसा मिलने वाला है.

फाइनल होने में कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर आईपीएल 2024 खत्म होने के बाद किसके ऊपर कितना पैसा बरसेगा.    

कितनी है आईपीएल की प्राइज मनी?

2008 में आईपीएल का सफर हुआ था. अब तक अपने सफर में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग ने एक से एक पड़ाव देखे हैं. ये आईपीएल का 17वां सीजन है. आईपीएल प्राइज मनी कई गुना तक बढ़ गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल 2024 के लिए प्राइज मनी 46.5 करोड़ है. जो टीम इस बार आईपीएल का खिताब जीतेगी उसे 20 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिलेगी. वहीं, रनर अप यानी उपविजेता टीम को 13 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी.

तीसरे नंबर पर आने वाली टीम को 7 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिलेगी, जबकि, चौथे नंबर पर आने वाली टीम को 6.5 करोड़ रुपये मिलेंगे.

टीम के अलावा इंडीविजुअल प्राइज मनी भी है. ऑरेंज कैप यानी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को 15 लाख रुपये की प्राइज मनी दी जाएगी. वहीं, पर्पल कैप होल्डर यानी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को भी 15 लाख रुपये की प्राइज मनी दी जाएगी.

आईपीएल 2024 की प्राइज मनी

विजेता को 20 करोड़ रुपये

रनर टीम को 13 करोड़ रुपये

तीसरे नंबर पर आने वाली टीम को 7 करोड़ रुपये

चौथे नंबर पर आने वाली टीम को 6.5 करोड़ रुपये

इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट 20 लाख रुपये

ऑरेंज कैप विजेता को 15 लाख रुपये

पर्पल कैप विजेता को 15 लाख रुपये

मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर द सीजन 12 लाख रुपये

पॉवर प्लेयर ऑफ दी सीजन 15 लाख रुपये

सुपर स्ट्राइकर ऑफ दी सीजन 15 लाख रुपये

गेम चेंजर ऑफ दी सीजन 12 लाख रुपये 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article