30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए नई लिस्ट जारी की, अमेठी और रायबरेली पर सस्पेंस बरकरार

Must read

Congress List:   कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी नई लिस्ट जारी की है. प्रत्याशियों की इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं. राज बब्बर को गुरुग्राम तो आनंद शर्मा को कांगड़ा से टिकट दिया गया है.

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी नई लिस्ट जारी की है. प्रत्याशियों की इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं. राज बब्बर को गुरुग्राम तो आनंद शर्मा को कांगड़ा से टिकट दिया गया है. पार्टी ने इसके अलावा हिमाचल के हमीरपुर से सतपाल रायजादा और महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ सीट से भूषण पाटिल को उतारा है.

गुरुग्राम सीट पर पेंच फंसी थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस सीट पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और केंद्रीय मंत्री शैलजा गुट में तनातनी थी. हुड्डा गुट राज बब्बर का नाम आगे बढ़ा रहा था, तो वही शैलजा गुट कैप्टन अजय यादव का नाम आगे बढ़ाया था. इस सीट पर राज बब्बर के सामने बीजेपी के राव इंद्रजीत सिंह और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के प्रत्याशी राहुल यादव फाजिलपुरिया हैं.

उधर, कांगड़ा सीट से आनंद शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. यहां पर कांग्रेस और बीजेपी से सीधे मुकाबला है. इस सीट से पिछले नौ चुनावों में सात बार भाजपा को जीत हासिल हुई है. पिछले तीन लोकसभा चुनाव बीजेपी ने लगातार जीते हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांगड़ा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के किशन कपूर ने जीत हासिल की थी. उन्हें इस चुनाव में 7,25,218 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार पवन काजल को 2,47,595 वोट मिले थे. 

बता दें कि हरियाणा की गुरुग्राम सीट पर छठे चरण में यानी 25 मई को चुनाव होंगे. वहीं महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ सीट पर पांचवे चरण में यानी 20 मई को वोटिंग होगी. इसके अलावा हिमाचल की कांगड़ा और हमीरपुर सीट पर सातवें फेज यानी 1 जून को मतदान होंगे.  

उम्मीद जताई जा रही थी कांग्रेस की अगली लिस्ट में UP की अमेठी और रायबरेली सीट पर भी उम्मीदवार की घोषणा होगी. लेकिन इस लिस्ट में सिर्फ चार ही नामों का ऐलान किया गया है. अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी का नाम चल रहा है. अमेठी और रायबरेली पर सस्पेंस बरकरार है. 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article