19.1 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता का मर्डर, गोली मारकर कर दी गई हत्या 

Must read

Gangster Goldy Brar Shot Dead: कुख्यात गैंगस्टर और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता गोल्डी बराड़ की हत्या की खबर सामने आ रही है. मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार बराड़ गैंग के विरोधी दल्ला लखबीर गिरोह के सदस्यों ने कैलिफोर्निया में गोली मारकर हत्या कर दी है.

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुख्यात गैंगस्टर और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की कथित तौर पर उनके प्रतिद्वंद्वी गिरोह दल्ला लखबीर के सदस्यों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, बराड़ की कैलिफोर्निया में गोली मारकर हत्या कर दी गई. हालांकि, आधिकारिक पुष्टि का अभी इंतजार है.

कैलिफोर्निया में मारा गया बराड़

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, गैंगस्टर की हत्या कैलाफोर्निया के होटल फेयरमाउंट में हुई. लंबे समय से यह माना जाता था कि गोल्डी बराड़ कनाडा में छिपा हुआ था. वह कनाडा के 25 सबसे वांछित अपराधियों में भी शामिल था.

पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू (जिन्हें सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता था) की हत्या में बराड़ का नाम मुख्य मास्टरमाइंड के रूप में सामने आया था. गायक की हत्या कथित तौर पर 29 मई, 2022 को बराड़ के निर्देश पर की गई थी. यह घटना पंजाब में गैंगस्टरवाद और गुटबाजी की खतरनाक स्थिति पर प्रकाश डालती है.

सलमान खान के घर हुई फायरिंग में भी था शामिल

बराड़ ने हाल ही में मशहूर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी जिसे उसने लॉरेंस बिश्नोई के भाई के जरिए अंजाम दिया था. वहीं एक अन्य घटना में फायरिंग के मुख्य आरोपी ने भी आज (1 मई 2024) आत्महत्या कर ली जिस पर पकड़े जाने के बाद से लगातार मानसिक स्थिति खराब होने की बात कही जा रही है.

कई तरह के अपराधों में शामिल था बराड़

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की बात करें तो उसका असली नाम सतिंदर सिंह है और उसे कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई का एक करीबी सहयोगी माना जाता है. पंजाब में चल रहे रंगदारी गिरोह का हिस्सा होने के अलावा, उस पर कई गंभीर आरोप भी शामिल हैं. गोल्डी बराड़ ने पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को मानसा, पंजाब में हुई हत्या की जिम्मेदारी ली थी. इतना ही नहीं उस पर यूथ कांग्रेस नेता गुरलाल पहलवान की हत्या में शामिल होने का भी आरोप है.

रिपोर्टों के अनुसार, गोल्डी बराड़ पर हत्या, रंगदारी और हिंसा के कई अन्य मामले दर्ज हैं. वह कथित तौर पर अलग-अलग कोड नामों से काम करता था. मौजूदा समय में गोल्डी बराड़ को भारत सरकार ने आतंकी घोषित कर रखा है. इंटरपोल ने भी उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है.  पंजाब पुलिस सहित विभिन्न एजेंसियां उसे पकड़ने की कोशिश कर रही थी.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article