30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

‘कभी थे एसआरएच की जीत के हीरो वो ही बन गए जीरो’

Must read

IPL Final 2024: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला केकेआर ने जीत लिया है. हैदराबाद को केकेआर से करारी शिकस्त मिली. जो खिलाड़ी कभी एसआरएच की जीत के हीरो हुआ करते थे वही आज जीत के विलेन बने हैं.

आईपीएल 2024 का समापन हो चुका है. हैदराबाद को हराकर कोलकाता ने तीसरी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है.  केकेआर के जीत के हीरो  मिचेल स्टार्क, आंद्रे रसेल, हर्षित राणा, वेंकटेश अय्यर और गुरबाज रहे. वहीं, हैदराबाद की बात करें तो उसकी हार के भी कुछ विलेन है. हैदराबाद को आईपीएल 2024 के फाइनल तक लाने में ये विलेन हीरो थे लेकिन फाइनल मुकाबले में जीत के हीरो विलेन बन गए. 

हैदराबाद की टीम की बल्लेबाजी अन्य टीमों से बहुत ही मजबूत थी. लेकिन फाइनल में कोई भी बल्लेबाजी अपना जलवा नहीं बिखेर सका. खासकर वो बल्लेबाज जिन्होंने लीग मुकाबलों में महफिल लूटी थी. आइए हैदराबाद के उन चार खिलाड़ियों के नाम जानते हैं जो हैदराबाद की हार का कारण बनें.

हैदराबाद की हार के विलेन

अभिषेक शर्मा: लीग मुकाबलों में इस युवा बल्लेबाज का बल्ला खूब बोला. आईपीएल के इस सीजन में इस खिलाड़ी ने 484 रन बनाएं. लेकिन फाइनल मुकाबले में अभिषेक शर्मा के बल्ले से रन नहीं निकले. वो पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही मिचेल स्टार्क के शिकार बन गए. पहली लगातार तीन गेंदें डाट खेली थी. तीनों गेंद खेलते समय उनको थोड़ी दिक्कत भी महसूस हुई थी चौथी गेंद पर दो रन लिए और पांचवीं गेंद पर बोल्ड हो गए.

ट्रेविस हेड: लीग मुकाबलों में ट्रेविस हेड के बल्ले ने खूब हर बरपाया. लीग मुकाबलों में ये बल्लेबाज टीम के लिए जीत का हीरो रहा लेकिन फाइनल में मुकाबले में वह गोल्डन डक का शिकार हो गए. आईपीएल की पिछली चार पारियों में ट्रेविस 3 बार जीरो पर आउट  हुए.

हेनरिक क्लासेन: हेनरिक क्लासेन ने इस सीजन अच्छा खेल दिखाया. दूसरे क्वालीफायर में उन्होंने दमदार पारी खेली थी. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 34 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली थी. लेकिन फाइनल मुकाबले में उनका बल्ला नहीं बोला. वह हर्षित राणा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. उन्होंने 17 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेली.

टी नटराजन  : हैदराबाद के सबसे धाकड़ गेंदबाज कहे जाने वाले टी नटराजन आज अपने गेंदों से चमत्कार नहीं दिखा पाएं. उन्होंने दो ओवर में 29 रन लुटाए.  कोलकाता के बल्लेबाजों ने उनकी खूब धुनाई की. हैदराबाद की ओर से उन्होंने इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं.        

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article