30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

Morning news in Hindi: हत्याकांड मामले में हुए बरी हुए राम-रहीम, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Must read

Morning news in Hindi: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 29 मई को सारठ के पालाजोरी के खागा बड़जोरी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के समीप स्थित मैदान में 12:30 बजे से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। नड्डा 2.55 बजे से देवघर जिले के त्रिलोक परिसर (देवघर, गोड्डा) से वीर कुंवर सिंह चौक तक रोड शो भी करेंगे।

 मिजोरम में बारिश और भूस्खलन के चलते भारी तबाही, अब तक 25 लोगों की मौत

मिजोरम में चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ के प्रभाव के चलते मूसलाधार बारिश और भूस्खलन की घटनाओं में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से 14 की मृत्यु पत्थर की खदान धंसने से हुई है। वहीं भूस्खलन के बाद से कई अन्य लोग लापता हैं।छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय झारखंड में तीन जनसभाओं को करेंगे संबोधित

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 29 मई को राजमहल लोकसभा के साहिबगंज जिले के बरहेट में स्थित गोपलाडीह फुटबॉल मैदान में 11:00 से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर प्रत्याशी ताला मरांडी मौजूद रहेंगे। 

दिल्ली के कुछ इलाकों में पारा 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचा 

दिल्ली में झुलसाने वाली गर्मी का प्रकोप मंगलवार को भी जारी रहा और राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में पारा 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। राजस्थान से आने वाली गर्म हवाओं तथा झुलसाने देने वाली धूप की वजह से खासकर दिल्ली के बाहरी इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली में अगले कुछ दिन तक भीषण गर्मी की स्थिति बनी रहेगी। 

अरुणा़चल में भारी बारिश के अनुमान के साथ रेड अलर्ट जारी

 भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के अनुमान के साथ रेड अलर्ट जारी करने के बाद मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने मंगलवार को लोगों से सभी एहतियात बरतने तथा जोखिम वाले क्षेत्रों में नहीं जाने का अनुरोध किया।

 राम रहीम के भक्तों के लिए बड़ी खबर, हाईकोर्ट ने बड़ी दी राहत, हत्याकांड मामले में हुए बरी

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को उसके पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले में मंगलवार को बरी कर दिया। सिरसा में स्थित डेरा का प्रमुख अभी रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। वह अपनी दो शिष्याओं से दुष्कर्म के जुर्म में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है। डेरा प्रमुख के वकील जितेंद्र खुराना ने कहा, ‘‘उच्च न्यायालय ने रंजीत सिंह हत्या मामले में उनके मुवक्किल को बरी कर दिया है।” 

PM मोदी ने 10 साल में कोई ऐसा काम नहीं किया जिसके आधार पर दोबारा वोट मांग सकें: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने पिछले दस वर्षों में ऐसा कोई काम नहीं किया है जिसके आधार पर वह जनता से वोट मांग सकें। उन्होंने दावा किया कि महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ आक्रोश है।

 भीषण गर्मी से जूझ रही दिल्ली, जानिए कब मिलेगी राहत? 

देशभर में गर्मी का कहर जारी है और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है। हाल ही में, 27 मई को दिल्ली के कुछ हिस्सों में तापमान ने 48 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा पार कर लिया। आने वाले दिनों में भी लू से राहत मिलने की संभावना कम है।   

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article