30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

जिस दिन पुरुष प्रेग्नेंट होने लगेंगे तो..’ फेमिनिज्म को लेकर बोलीं नीना गुप्ता 

Must read

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. एक्ट्रेस ने फेमिनिज्म पर खुलकर बात की है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. नीना गुप्ता वो अदाकारा है जो जिस भी फिल्म में नजर आए अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बना ही लेती हैं. एक्टिंग के साथ-साथ नीना गुप्ता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती हैं. नीना गुप्ता के मन में जो कुछ भी रहता है वो बेबाकी से सबके सामने रखती हैं. अभिनेत्री को कई बार फेमिनिज्म को लेकर बात करते हुए देखा गया है.

एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में फेमिनिज्म पर खुलकर बात की थी, उन्होंने कहा- कि मैं नारीवाद जैसी बकवास चीजों पर भरोसा नहीं करती हूं, महिला और पुरुष समान नहीं हैं और हमें फेमिनिज्म पर बात करने के बजाय ये सोचना चाहिए कि हम कैसे काम पर फोकस करें. हमें आर्थिक तौर पर मजबूत होने का विचार करना चाहिए.

नीना गुप्ता ने आगे कहा कि जो महिलाएं घर का काम कर रही हैं वो अपने आपको अलग न समझें क्योंकि वह एक अहम भूमिका निभा रही हैं लेकिन मेरा बस ऐसा मानना है कि महिलाओं और पुरुषों की तुलना न हो. जिस दिन पुरुष प्रेग्नेंट होने लगेंगे तब मैं समझूंगी कि पुरुष और महिला बराबर हैं.

नीना गुप्ता की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो इन्होंने क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स को काफी साल डेट किया था. दोनों की लव स्टोरी के काफी चर्चे थे. इतना ही नहीं विवियन से शादी के बिना ही नीना गुप्ता प्रेग्नेंट हो गई थी लेकिन रिचर्ड्स शादी-शुदा थे जिस कारण उन्होंने इनको अपनाया नहीं, नीना गुप्ता की लड़की हुई थी जिसको इन्होंने खुद अकेले पाला. 

नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता जो कि फैशन डिजाइनर हैं, मसाबा अभी अपनी प्रेग्नेंसी को एन्जॉय कर रही हैं, नीना गुप्ता जल्द ही नानी बनने वाली हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article