19.1 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

बाहर से आने वाले जवानों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं: डीएम निखिल टी. फुंडे

Must read

सभी विद्यालयों में विद्युत एवं जल की हो पर्याप्त उपलब्धता:पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार

ओ पी श्रीवास्तव
चंदौली/संसद वाणी
:लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल एवं पारदर्शी ढंग से पूर्ण कराने हेतु बाहर से आने वाले पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों के जवानों के ठहराव हेतु बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु चिन्हित शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्यों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी फुंडे ने सभी संबंधित प्रधानाचार्यों को निर्देशित करते हुए कहा कि ठहराव के दौरान जवानों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। ये जवान विभिन्न चरणों के चुनाव संपन्न कराने के बाद जनपद में पहुंचेंगे।सभी जवान शारीरिक तौर पर थके होते हैं इसलिए इनको सभी समुचित सुविधाएं ससमय उपलब्ध होनी चाहिए।निर्वाचन कार्य को सकुशल संपन्न कराने में इन जवानों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसलिए इन जवानों को हर हाल में बेहतर सुविधा दी जाए।

पुलिस अधीक्षक डा अनिल कुमार ने बैठक के दौरान कहा कि जिन शिक्षण संस्थानों में जवान रुकेंगे वहां पर सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं।उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि चिन्हित विद्यालयों में अच्छी तरह से साफ सफाई की व्यवस्था की जाए।उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि किसी भी तरह की इमरजेंसी में जवानों को तत्काल स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बाहर से आने वाले जवानों में सरहद पर ड्यूटी करने वाले पैरा मिलिट्री फोर्स के लोग भी होंगे अतः जिन विद्यालयों में इन जवानों का ठहराव होगा वहां उनका हो सके तो विशेष स्वागत सम्मान भी किया जाए।इस दौरान आदर्श आचार संहिता का अनुपालन अवश्य किया जाए।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, अपर पुलिस अधीक्षक, एसडीएम सदर सहित सभी उप जिलाधिकारी,समस्त सर्किल ऑफिसर,सभी संबंधित जिलास्तरीय अधिकारी एवं संबंधित शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article