19.1 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

अमित शाह के फेक वीडियो मामले असम से गिरफ्तार हुआ शख्स, सीएम हिमंत ने ट्वीट कर दी जानकारी

Must read

Amit Shah Fake Video: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले को लेकर पुलिस एक्शन मोड में है. इस मामले में असम पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

Amit Shah Fake Video: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को शेयर करने के मामले में सोमवार (29 अप्रैल) को गिरफ्तारी की गई. असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी. सीएम हिमंत ने एक्स पर लिखा कि असम पुलिस ने रीतोम सिंह नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इस शख्स ने अमित शाह के आरक्षण पर बनाए गए एडिटेड वीडियो को शेयर किया था.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक एफआईआर दर्ज की थी. इस संबंध में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को पुलिस की ओर से एक नोटिस जारी किया था. साथ ही उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए अपना फोन भी लाने को कहा है.

क्या था एडिटेड वीडियो

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि अमित शाह एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण को खत्म करने की बात कह रहे हैं. हालांकि, पीटीआई के फैक्ट चेक में ये दावा फेक निकला. इस वीडियो को एडिट करके वायरल किया गया.

क्या बोले थे अमित शाह

बता दें कि बीते दिनों अमित शाह एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए तेलंगाना गए थे. यहां उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा था कि बीजेपी की सरकार बनेगी तो गैर संवैधानिक मुस्लिम रिजर्वेशन को खत्म कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि तेलंगाना के एससी-एसटी और ओबीसी का ये अधिकार है, जो उन्हें मिलकर रहेगा. 

कांग्रेस के कई नेताओं ने शेयर किया वीडियो

हालांकि, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने इस एडिटेड को शेयर किया था. इस एडिटेड वीडियो की शिकायत बीजेपी और केंद्रीय गृह मंत्रालय ने की थी. इसके बाद पुलिस एक्शन में आई और दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की. वहीं, असम पुलिस ने इस मामले में रीतोम सिंह नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article