17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

कौन है कुरान जलाने वाला सिद्धार्थ चतुर्वेदी? जिसके खिलाफ भड़का लोगों का गुस्सा

Must read

Quran Burner Siddharth Chaturvedi: सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कुरान के साथ बेअदबी का मामला सामने आया है. वायरल वीडियो में दिखने वाला शख्स उत्तराखंड का बताया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है. वीडियो में एक शख्स को मुस्लिम समुदाय के पवित्र ग्रंथ कुरान के साथ बेदअदबी करते हुए देखा जा सकता है. शख्स कुरान के साथ अनाप-शनाप हरकतें करता दिख रहा है. साथ ही अभद्र भाषा का भी यूज कर रहा है. शख्स के बारे में बताया जा रहा है कि वो पहले मुस्लिम था, बाद में धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन गया. फिलहाल, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की शिकायत के बाद पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है.

वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम सिद्धार्थ चतुर्वेदी बताया जा रहा है कि जो एक्स मुस्लिम है और उसका नाम पहले समीर था. वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. वायरल वीडियो में एक्स मुस्लिम समीर उर्फ सिद्धार्थ चतुर्वेदी कुरान पर जूता रगड़ते हुए दिख रहा है. बाद में वो कुरान को जलाता भी दिख रहा है.

वीडियो बनाते हुए अभद्र भाषा का भी किया यूज

वायरल वीडियो में एक्स मुस्लिम को अभद्र भाषा का भी यूज करते हुए सुना जा सकता है. वीडियो के एक हिस्से में आरोपी कहता है कि ये है तुम्हारे कुरान की औकात… फिर वो कुरान पर जूता रखता दिख रहा है. वीडियो के वायरल होने के बाद आरोपी की पहचान सिद्धार्थ चतुर्वेदी के रूप में हुई.

आखिर कौन है सिद्धार्थ चतुर्वेदी?

वायरल वीडियो में दिख रहा सिद्धार्थ चतुर्वेदी उत्तराखंड के रुड़की जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. दावा किया रहा है कि आरोपी सिद्धार्थ चतुर्वेदी अपने सोशल मीडिया पेज और यूट्यूब पर इस्लाम धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक बातें करता रहता है. इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए @SahilRazvii ने लिखा कि वीडियो काफी आपत्तिजनक है, लेकिन इसकी सच्चाई लाने के लिए वीडियो को शेयर करना जरूरी है. उन्होंने आरोपी एक्स मुस्लिम की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की अपील की.

वीडियो में दिख रहा है कि आरोपी कहता है कि अल्लाह कहता है न कि इंशा अल्लाह… फिर आरोपी कुरान के कुछ पेज को फाड़ता है और कहता है कि लो हिफाजत कर लो, कोई है, जो कुरान की हिफाजत करने आएगा? एक शख्स ने उत्तराखंड पुलिस को सोशल मीडिया पर टैग करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही लिखा कि इसके बारे में जानकारी देने वाले को उचित इनाम दिया जाएगा. 

बिट्टू शर्मा नाम के X यूजर ने लिखा कि सिद्धार्थ चतुर्वेदी जैसे मानसिक बीमार लोग समाज में रहने लायक नहीं हैं। अगर इसने गीता या रामायण फाड़ी या जलाई होती तो तब भी लोग चुप रहते इसके खिलाफ? किसी भी धर्म का अपमान क्यों हों? इसलिए लिखिए। इसको सज़ा दिलाने के लिए।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article