20.1 C
Munich
Friday, June 21, 2024

किराए के गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड से लेकर प्रोफेशनल ‘रुदाली’ तक, दुनिया की अजीबोगरीब नौकरियां

Must read

दुनिया में कई ऐसे जॉब हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. अब आपकों रेंट पर गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड भी मिल जाएंगे. ये दुनिया की अजीबोगरीब नौकरियां हैं.

बचपन में जब आपसे पूछा गया होगा कि आप बड़े होकर क्या बनना चाहते हो? शायद इस सवाल का जवाब अपने डॉक्टर, इंजीनियर, बैंकर या फिर कोई और प्रोफेशनल जॉब का नाम लिया होगा. लेकिन आज दुनिया में कई अजीबोगरीब नौकरियां हैं जिनके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. अब आपको किराए पर गर्लफ्रेंड- बॉयफ्रेंड भी मिल जाएंगे. 

किराए के गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड

आपके पास पैसे हैं तो हर खुशियां खरीद सकते हैं. ये बात किसे ने बिलकुल सही कही है. अगर आपकी गर्लफ्रेंड नहीं तो आप पैसा देकर गर्लफ्रेंड रेंट कर सकते हैं. ऐसी ही सुवधिएं लड़की भी ले सकती हैं.  चीन और जापान में ये बिजनेस बढ़ रहा है. हालांकि अभी इसका प्रचलन बाकी के देशों में नहीं है. 

धक्का देने वाला जॉब

जापान में प्रोफेशनल धक्का देने वाले की नौकरी होती है. लोग सुबह-सुबह नौकरी पर जाते हैं और मेट्रो में भारी भीड़ होती है. इसलिए लोगों को धक्का देने के लिए पेशेवर लोग वहा मौजूद होते हैं जिनका काम भीड़ में धक्का देने का होता है. 

आराम से सोने की नौकरी

सोने के लिए भी कोई पैसा दे सकता है, ये सच है. वैज्ञानिक अपनी रिसर्च के लिए पेशेवर सोने वालों को रुपये देते हैं. उन्हें बस आराम से सोना होता है और वैज्ञानिक नींद से संबंधित बीमारियों की रिसर्च उन पर करते हैं.

पेशेवर शोक मनाने वाले

गम में शोक मनाने वाले लोग भी मिल जाते हैं. आपने शायद भारत में रुदालियों के बारे में पढ़ा या देखा होगा, लेकिन अब ऐसे लोग होते हैं जो किसी की मृत्यु पर इनको बुलाया जाता है जहां वो रो कर, मरने वाले का शोक मनाते हैं. इसके लिए वे पैसे चार्ज करते हैं. 

लाइन में लगने वाले 

किसी काम के लिए लाइन में खड़े रहने वाले लोग भी पैसे से मिल जाते हैं. आपको कोई फार्म लेना हो या फिर टिकट, इसके लिए पेशेवर लोग मिल जाएंगे जो आपके लिए लाइन में खड़े रहेंगे. 

शादियों में रेंट के मेहमान

भारत की शादियों में बिन बुलाये मेहमान भी आते हैं. आप सोच भी नहीं सकते कई देश में शादियों में भी मेहमान रेंट पर लाए जाते हैं. जापान में कुछ लोग पार्ट-टाइम काम करते हैं, जिसमें उन्हें किसी की शादी में जाना होता है.  इसके लिए उन्हें पैसे भी मिलते हैं और खाना भी.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article