19.1 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

रील बनाने के चक्कर में गई जान; 150 फीट की ऊंचाई से लगाईं छलांग, हुई मौत 

Must read

Udaipur News: उदयपुर के 20 साल के लड़के को रील्स बनाने का शौक भारी पड़ गया. एक खदान झील में 150 फीट की ऊंचाई से छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई.

20 साल का दिनेश मीणा अक्सर रील्स बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था. रविवार को भी दिनेश दोस्तों के साथ रील्स बनाने के लिए उदयपुर की खदान झील के पास पहुंचा. प्लानिंग के तहत तय हुआ कि दिनेश 150 फीट की ऊंचाई पर जाकर नीचे झील में छलांग लगाएगा और उसके दोस्त वीडियो शूट करेंगे. सब कुछ प्लानिंग के हिसाब से हुआ, लेकिन दिनेश के साथ अनोहनी हो गई. पानी में छलांग लगाने के बाद वो बाहर नहीं आया. फिर उसके दोस्तों ने पुलिस को सूचना दी. गोताखोरों ने 3 घंटे बाद दिनेश का शव बरामद कर लिया.

मृतक दिनेश उदयपुर का रहने वाला था. वो अपने चार दोस्तों के साथ इंस्टाग्राम रील्स शूट करने के लिए खदान झील गया था. रिपोर्ट के अनुसार, दिनेश का एक दोस्त पहले चट्टान से फिसलकर पानी में गिर गया था, लेकिन वह किसी तरह सुरक्षित बाहर आने में कामयाब रहा. हालांकि, दिनेश ने जब करीब 150 फीट की ऊंचाई से पानी में छलांग लगाई, तो वो बाहर निकलने में नाकामयाब रहा. घटना गोवर्धन विलास थाने क्षेत्र के लाई गांव की है.

घरवालों को दी गई सूचना, शव मोर्चुरी में रखवाया

सिविल डिफेंस डिपार्टमेंट के गोताखोर नरेश चौधरी ने बताया कि दिनेश मीना करीब 150 फीट गहरे पानी में कूद गया और डूब गया. सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और गोताखोर मौके पर पहुंचे. करीब तीन घंटे की तलाशी के बाद उसका शव बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को एमबी अस्पताल के मोर्चुरी में रखवा दिया है. साथ ही मृतक के परिवार को हादसे की सूचना दे दी गई है. पुलिस के मुताबिक, दिनेश मीणा कच्ची बस्ती का रहने वाला था. 

झारखंड के साहिबगंज में भी हुआ था ऐसा हादसा

पिछले मंगलवार को झारखंड के साहिबगंज जिले में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी. 18 साल का एक लड़का इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए ऊंचाई से गहरे पानी में कूदने के बाद डूब गया था. तौसीफ नाम का लड़का पिछले सोमवार को करीब 100 फीट की ऊंचाई से एक खदान की झील में कूद गया. झील में नहा रहे उसके दोस्तों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे. उन्होंने स्थानीय लोगों और पुलिस को सूचित किया और तलाशी अभियान शुरू किया गया. बाद में युवक का शव बरामद किया गया.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article