17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

अहमदाबाद में पीएम ने किया मतदान, सड़कों पर उतरे अमित शाह

Must read

Lok Sabha Elections 3rd Phase Voting: 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है. कर्नाटक, गुजरात, असम, गोवा और छत्तीसगढ़ की अहम सीटों पर बैठक होने वाली है. साल 2014 में बीजेपी ने इन सीटों पर परचम लहराया था, वहीं विपक्ष का प्रदर्शन, अच्छा नहीं था. 

लोकसभा चुनाव 2024 अब दिलचस्प मोड़ पर आ गया है. तीसरे चरण के तहत देश के 11 राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग होने वाली है. तीसरे चरण के चुनाव के खत्म होते ही देश की 283 सीटों पर वोट पड़ जाएंगे. तीसरे चरण में असम, छत्तीसगढ़, गोवा, कर्नाटक और गुजरात जैसे राज्यों में पूरी तरह से वोटिंग हो जाएगी. सूरत में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का उम्मीदवार पहले ही चुनाव जीत गया है. इन 93 सीटों पर 10 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीटें हैं, वहीं 11 अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीटें हैं. बीजेपी साल 2019 के चुनाव में इन सीटों पर बेहद सफल रही थी. अब सामने मजबूत इंडिया ब्लॉक है. इस चुनाव में कहां क्या हो रहा है.

सुबह-सुबह वोट डालने पहुंचे पीएम मोदी, सड़कों पर उतरे अमित शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह-सुबह वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचे हैं. गृहमंत्री अमित शाह सुरक्षाबलों के साथ सड़क पर आए हैं. उनके आसपास बड़ी संख्या में वोटर भी नजर आ रहे हैं. सड़कों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article