17.7 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

Lok Sabha Election Results 2024 Live: आंध्र और ओडिशा में भी बन सकती है एनडीए की सरकार, रुझानों में आ रही मोदी की गठबंधन सरकार

Must read

Lok Sabha Election Results 2024 Live: लोकसभा चुनाव 2024 और 2 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. रुझानों में एनडीए को बहुमत मिल गया है. आंध्र और ओडिशा में भी एनडीए की सरकार बनती दिख रही.

Lok Sabha Election Results: बहरामपुर सीट से हार के बाद क्या बोले अधीर रंजन चौधरी?

बहरामपुर से कांग्रेस उम्मीदवार अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “मुझे 5 बार लोगों का आशीर्वाद मिला है और मैं यहां से जीता हूं, इस बार लोगों ने सोचा कि हराने की जरूरत है इसलिए उन्होंने हराया. मैं कोई आरोप नहीं लगाना चाहता. युसुफ पठान मुझे हराकर यहां से जीते हैं, मैं आगे के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.”

18:01 PM (IST)

  •  04 Jun 2024

Lok Sabha Election Results: राहुल गांधी बोले- ‘ये संविधान बचाने की थी लड़ाई’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह लड़ाई संविधान को बचाने की थी. मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं. जब कांग्रेस का खाता बंद हुआ तो मुझे लगा कि जनता अपने संविधान के लिए लड़ेगी. ये सच साबित हुआ. कांग्रेस ने देश को साफ तौर पर रास्ता दिखाया है. यह चुनाव इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी ने किसी राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं लड़ा, यह चुनाव हमने संविधान को बचाने के लिए लड़ा.

17:55 PM (IST)

  •  04 Jun 2024

Lok Sabha Election Results 2024: डुमरियागंज से जीते बीजेपी के जगदंबिका पाल

डुमरियागंज लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल चुनाव जीते.

17:51 PM (IST)

  •  04 Jun 2024

Lok Sabha Election Results: मंडी सीट पर कंगना रनौत ने मारी बाजी, जानें कितने वोटों से दर्ज की जीत

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और अभिनेत्री कंगना रनौत ने जीत हासिल की है. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह को 74 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है.

17:48 PM (IST)

  •  04 Jun 2024

Lok Sabha Election Results 2024 Live: काराकाट सीट पर हार के बाद क्या बोले उपेंद्र कुशवाहा?

बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से सीपीआई-एम के राजाराम सिंह ने जीत दर्ज की है. इस सीट पर भोजपुरी स्टार पवन सिंह दूसरे नंबर पर रहे. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा तीसरे नंबर पर आए. काराकाट सीट पर हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि “क्या हार में, क्या जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं. संघर्ष पथ पर जो मिला, यह भी सही, वह भी सही.” उन्होंने कहा कि जनता का निर्णय सर आंखों पर. चुनाव में दिन-रात एक कर मेहनत करने वाले सभी कार्यकर्ताओं के प्रति ह्रदय से आभार.

17:45 PM (IST)

  •  04 Jun 2024

Lok Sabha Election Results 2024 Live: राष्ट्रपति भवन में कल शाम होगा मोदी 2.0 के मंत्रियों का विदाई डिनर

लोकसभा चुनाव 2024 के रुझानों के बीच बड़ी खबर सामने आई है.  कल यानी बुधवार (5 जून) की शाम को राष्ट्रपति भवन में मोदी 2.0 के केंद्रीय मंत्रियों का विदाई डिनर होगा.

17:18 PM (IST)

  •  04 Jun 2024

Lok Sabha Election Results 2024 Live: पीएम मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से दर्ज की जीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है. पीएम मोदी ने 1,52,513 वोटों से जीत हासिल की है. उन्होंने इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय को शिकस्त दी है. पीएम मोदी लगातार तीसरी बार वाराणसी सीट से चुनाव जीते हैं.

17:05 PM (IST)

  •  04 Jun 2024

Lok Sabha Election Results: यूपी की फिरोजाबाद सीट पर सपा प्रत्याशी अक्षय यादव ने दर्ज की जीत

यूपी की फिरोजाबाद से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी अक्षय यादव ने जीत दर्ज की. फिरोजाबाद लोकसभा से अक्षय यादव 89185 वोट से जीते.

16:56 PM (IST)

  •  04 Jun 2024

Lok Sabha Election Results: धारवाड़ सीट से जीते केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

कर्नाटक की धारवाड़ लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रह्लाद जोशी ने जीत दर्ज की. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी विनोद असोती को 97 हजार से ज्यादा वोटों से हराया. प्रह्लाद जोशी को 7,16,231 वोट मिले.

16:52 PM (IST)

  •  04 Jun 2024

Lok Sabha Election Results: जीत दर्ज करने के बाद क्या बोले शिवराज सिंह चौहान?

विदिशा से जीत दर्ज करने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह जनता की जीत है. पीएम मोदी के नेतृत्व में हमें यह जीत मिली है. उन्होंने कहा, “मैं जनता को प्रणाम करता हूं, जनता मेरे लिए भगवान है. उन्होंने मेरे लिए ऐसा प्यार दिखाया जिसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम विदिशा संसदीय क्षेत्र को आदर्श संसदीय क्षेत्र बनाने का पूरा प्रयास करूंगा. भाजपा मध्य प्रदेश में सभी 29 सीटें जीत रही है और लगातार तीसरी बार NDA 300 पार जा रहा है यह जनता का PM मोदी के प्रति विश्वास दिखाता है.”

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article