20.1 C
Munich
Friday, June 21, 2024

दिल्ली सीएम के निजी सचिव को राष्ट्रीय महिला आयोग का नोटिस, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की खबरें

Must read

Morning news in Hindi: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के राठ कस्बे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 मई यानी शुक्रवार को आएंगे। सपा प्रत्याशी अजेंद्र सिंह लोधी के पक्ष में राठ व चरखारी विधानसभा क्षेत्र के लोधी मतदाताओं के बढ़ते रुझान से भाजपा में हलचल मच गई है, लिहाजा पहली मर्तवा छोटे कस्बे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा कराने के लिए नेताओं को बाध्य होना पडा है। जानकारी के मुताबिक राठ(सु) व चरखारी दोनो विधानसभाओं में लोधी मतदाता ही निर्णायक वोट माना जाता है। 

उधर, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के अलावा कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के लिए वोट की अपील करेंगे। शुक्रवार शाम तीन बजे संयुक्त प्रगतिशील गठबंधंन की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रायना इंटर नेशनल स्कूल में रायबरेली लोकसभा क्षेत्र के इंडिया गठबंधन प्रत्याशी राहुल गांधी के पक्ष में आयोजित जनसभा को संयुक्त रूप से सम्बोधित करेंगे। 

Swati Maliwal Case: दिल्ली सीएम के निजी सचिव को राष्ट्रीय महिला आयोग का नोटिस, आज पेशी के लिए बुलाया 

राष्ट्रीय महिला आयोग ने राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट करने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को तलब किया है। महिला आयोग ने बृहस्पतिवार को श्री बिभव कुमार के कार्यालय को भेजे एक पत्र में उन्हें 17 मई , सुबह 11 बजे आयोग के समक्ष पेश होने को कहा है।   

राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर, गंगानगर में पारा 46.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा 

राजस्थान में एक बार फिर गर्मी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है जहां बृहस्पतिवार को गंगानगर में अधिकतम तापमान 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पर्वतीय स्थल माउंट आबू के अलावा राज्य के अधिकतर हिस्सों में तेज गर्मी पड़ रही है।  

मुख्य निर्वाचन अधिकारी 17 मई को फेसबुक लाइव दौरान लोगों से करेंगे बातचीत 

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा शुक्रवार (17 मई) को ‘टॉक टू यूयर सी. ई. ओ. पंजाब’ शीर्षक अधीन दूसरा फेसबुक लाइव सेशन किया जायेगा, जिस दौरान वह लोक सभा मतदान 2024 से सम्बन्धित वोटरों के सवालों के जवाब देंगे। 

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने जम्मू-कश्मीर के भाजपा नेताओं से की मुलाकात 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे और उन्होंने जम्मू-कश्मीर के भाजपा नेताओं समेत कई प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की। आज शाम पहुंचे शाह के शुक्रवार सुबह सुरक्षा समीक्षा बैठक भी करने की संभावना है।

जद (एस) विधायक एच डी रेवन्ना को यौन उत्पीड़न मामले में मिली अंतरिम जमानत 

राज्य राजधानी की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को जद (एस) विधायक एवं कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच. डी. रेवन्ना को यौन उत्पीड़न मामले में अंतरिम जमानत दे दी। रेवन्ना और उनके बेटे एवं सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ 28 अप्रैल को हासन जिले के होलेनरसीपुर टाउन पुलिस थाने में 47 वर्षीय एक घरेलू सहायिका के यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। 

महाराष्ट्र में फिर गिरा होर्डिंग, पिंपरी-चिंचवाड़ में कई वाहन चपेट में आए

महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवाड़ इलाके में गुरूवार को तेज हवा के कारण सड़क किनारे लगा एक होर्डिंग वहां खड़े एक मिनी ट्रक पर गिर गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। कुछ दिन पहले मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक विशाल होर्डिंग गिरने से 16 लोगों की मौत हो गयी थी और 75 लोग घायल हुए थे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article