30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

आखिरकार दबोचा गया दाऊद!, जानें कैसे गिरफ्त में आया 40 साल का भगोड़ा

Must read

आखिरकार दाऊद का खेल खत्म हो ही गया. 40 साल तक मुंबई पुलिस दाऊद को हथकड़ी पहनाने के लिए तरसती रही, आखिर आज वह घड़ी आ गई.

मुंबई पुलिस ने आखिरकार दाऊद को दबोच ही लिया. 40 साल की मशक्कत के बाद मुंबई पुलिस के हाथ यह सफलता लगी है. पिछले 40 साल से फरार चल रहे पापा उर्फ दाऊद बंडू खान (70) को मुंबई पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी से बचने के लिए दाऊद लगातार अपनी पहचान बदल रहा था. डी. बी. मार्ग पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया.

रेप का आरोपी है पापा उर्फ दाऊद बंडू खान

पापा उर्फ दाऊद बंडू खान रेप का आरोपी है. आखिरी बार उसे 1984 में गिरफ्तार किया गया था. जमानत मिलने के बाद वह इस मामले की कोर्ट में चल रही सुनवाई से गैरहाजिर रहने लगा जिसके बाद कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोसित कर दिया. उसके खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया. वह पिछले 40 सालों से फरार था जिसकी वजह से यह मामला कोर्ट में लटका हुआ था.

कैसे गिरफ्त में आया 40 साल का भगोड़ा

दरअसल चुनाव को लेकर लगाई गई आदर्श आचार संहिता के चलते  सर्किल-2 के पुलिस उपायुक्त ने भगोड़े आरोपियों का रिकॉर्ड खंगालने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए विशेष अभियान चलाने के आदेश दिए थे, जिसके बाद आरोपी की  मुंबई के फॉकलैंड रोड पर तलाशी हुई लेकिन वह नहीं मिला. जब पुलिस ने वहां पूछताछ की तो पता चला कि वह फॉकलैंड स्थित अपने घर को बेच चुका है और अपने परिवार के साथ उत्तर भारत में रह रहा है, लेकिन पुलिस को यह पता नहीं चल सका कि आखिर उसका सही ठिकाना कहां है.

इसके बाद पुलिसकर्मी राने ने दाऊद के करीबियों से संपर्क साधा, जहां से उन्हें दाऊद के ठिकाने का पता चल गया. सूचना पाकर वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर विनय घोरपड़े की देखरेख में एक टीम आगरा के लिए रवाना हुई और दाऊद की लोकेशन वाले एरिया में उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. ट्रांजिट रिमांड के लिए अब उसे मुंबई लाया गया है.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article