30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

रेमल ने मचाई कितनी तबाही? साइक्लोन का वीडियो देख कांप जाएगी रूह

Must read

साइक्लोन रेमल के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. सड़कों पर पेड़ उखड़कर गिरे हुए हैं तो कही भारी बारिश के कारण जलजमाव हुआ है.

साइक्लोन रेमल का बंगाल और बांग्लादेश के तटीय इलाके में लैंडफॉल हुआ. तूफान की रफ्तार 135 किलोमीटर प्रतिघंटा रही. साथ ही तेज बारिश हुई. तूफान के कारण पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में भारी तबाही हुई है. कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए. बिजली के खंभी भी उखड़ गए. कोलकाता के बीबी बागान इलाके में दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि सुंदरवन के गोसाबा इलाके में मलबे की चपेट में आने से एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया.

साइक्लोन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो बांग्लादेश के चट्टोग्राम का बताया जा रहा है. इसमें समंदर के ऊपर पानी का डरावना फॉर्मेशन नजर आ रहा है. 

साइक्लोन अब पूर्वोत्तर राज्यों की तरफ बढ़ गया है. इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इसका ज्यादा असर बांग्लादेश में ज्यादा देखने को मिला. बांग्लादेश पर रेमल तूफान की वजह से कितना बड़ा संकट आया , इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि बांग्लादेश में तटीय इलाके से 8 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. 

कोलकाता में बारिश जारी है. राज्यपाल डॉक्टर सीवी आनंद बोस ने सतर्क रहने और SOP के पालन की अपील की है. आज दोपहर तक पूर्वी मेदिनीपुर, हावड़ा, हुगली में भारी बारिश जारी की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा, पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्वी बर्दवान, नादिया में भारी से बहुत भारी और झारग्राम, बांकुरा, पुरुलिया, पश्चिम बर्दवान, मुर्शिदाबाद में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article