30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

बीएचयू में बदला सेमेस्टर एग्जाम का टाइम, 4 से 30 जून तक अब नए समय पर होगी परीक्षा

Must read

वाराणसी/संसद वाणी : जून महीने में भीषण गर्मी का कहर जारी है।उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के राज्य सूर्य की किरणों से तप रहे हैं।भीषण गर्मी से आम जनजीवन बेहाल है।एक्सपर्ट भी इस भीषण गर्मी में दोपहर में बाहर न निकलने की सलाह दे रहे हैं। इस बीच बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की सेमेस्टर परीक्षाओं के समय में भी बड़ा बदलाव हुआ है। 4 जून से लेकर 30 जून तक होने वाली सेमेस्टर परीक्षा का नया समय जारी हो गया है।

बीएचयू की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अब 30 जून तक होने वाली सभी सेमेस्टर परीक्षा सुबह 8 से 11 और दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक होंगी।इसके लिए परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने विश्वविद्यालय के सभी संस्थान और संकाय के प्रमुख को पत्र भेजा है।परीक्षा नियंत्रक कार्यालय की ओर से मिले पत्र के बाद अब परीक्षाओं के समय में परिवर्तन शुरू हो गया है।बीकॉम,एमकॉम और एमबीए की परीक्षाएं 4 जून से सुबह 8 से 11 बजे तक होंगी।

बीएचयू के पीआरओ डॉ राजेश सिंह ने बताया कि भीषण गर्मी और हीट वेव के कारण स्टूडेंट्स को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

बता दें कि वाराणसी में पिछले दिनों पारा 47 डिग्री तक पहुंच गया था।भीषण गर्मी से काशी के घाटों से लेकर सड़कों तक सन्नाटा दिख रहा था।बीते दो दिनों में तापमान में थोड़ी कमी आई है,लेकिन अब भी पारा 42 डिग्री के पार बना हुआ है। घाटों पर सन्नाटा देखकर लोग भी हैरान हैं। नाविकों की आजीविका पर भी इसका असर पड़ रहा है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article