17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

YouTube वीडियो देखते समय करते हैं ये काम, हो जाएं  एलर्ट वर्ना हमेशा के लिए होंगे ब्लॉक!

Must read

YouTube Ad Blocker: अगर आप YouTube देखते समय एड ब्लॉकर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको यह गलती भारी पड़ सकती है. इसके लिए कंपनी ने नोटिफिकेशन भी जारी की है. 

क्या आप YouTube देखते समय Ad Blocker का इस्तेमाल करते हैं? अगर हां, तो यह खबर आपके लिए है. आपको यह ध्यान रखना होगा कि YouTube देखते समय विज्ञापनों से परेशान होकर एड ब्लॉकर इंस्टॉल करना भारी गलती साबित हो सकती है. जी हां, कंपनी ने ऐसे लोगों को ब्लॉक करना शुरू कर दिया है जो यूट्यूब पर एड ब्लॉकर का इस्तेमाल करते हैं. कंपनी ने यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजकर कहा भी है कि उन्हें एड ब्लॉकर का इस्तेमाल नहीं करना है. 

यूट्यूब की नई पॉलिसी: YouTube की नई पॉलिसी के मुताबिक, अगर कोई यूजर YouTube देखने के लिए एड ब्लॉकर का इस्तेमाल कर रहा है तो उसे तुरंत ही सॉफ्टवेयर डिसेबल करना होगा. अगर यूजर्स द्वारा ऐसा नहीं किया गया तो उन पर कार्रवाई की जाएगी जिसके तहत अगर आपने ऐसा ही किया तो आपको पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया जाएगा. ऐसे में अगर आप बहुत ज्यादा वीडियो देखते हैं तो तुरंत ही एड ब्लॉकर हटा दें. YouTube की वीडियो बिना एड के और फ्री में देखने के लिए प्रीमियम सर्विस लेनी होगी. 

YouTube प्रीमियम सर्विस: 

पहला प्लान Individual है. यह मंथली प्लान है. इसमें आपको हर महीने 129 रुपये देने होंगे. वहीं, दूसरे प्लान की बात करें तो यह एक Family प्लान है. इस प्लान में घर के 5 मेंबर्स तक एड किए जा सकते हैं. इसके लिए हर महीने 189 रुपये चुकाने होंगे. Student प्लान भी है. इसके लिए हर महीने 79 रुपये का शुल्क देना होगा. 

बेनिफिट्स की बात करें तो YouTube Premium के साथ एड-फ्री वीडियो देखना, ऑफलाइन देखने के लिए वीडियो डाउनलोड करना, बैकग्राउंड में वीडियो चलना और YouTube Music Premium शामिल है. 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article