17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता कर नामांकन सहित अन्य तैयारियों की दी जानकारी

Must read

ओ पी श्रीवास्तव/अशोक कुमार जायसवाल

चंदौली/संसद वाणी : चंदौली लोकसभा सीट के लिए सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना निश्चित हुआ है। भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार 7 मई 2024 से जिले में नामांकन की अधिसूचना जारी हो जाएगी। चंदौली संसदीय क्षेत्र का नामांकन कलेक्ट्रेट कार्यालय में होगा। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने पत्रकार वार्ता करके समस्त तैयारियों की सूचना दी है।
पत्रकार वार्ता के दौरान जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने बताया कि 7 मई से 14 मई के बीच नामांकन किया जाएगा। 11 मई और 12 मई को सार्वजनिक अवकाश का दिन है उस दिन नामांकन का कार्य नहीं होगा। नामांकन कराए जाने को लेकर तमाम तरह की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। फिलहाल जिला प्रशासन की ओर से तीन लेयर की सुरक्षा बनाई गई है। इसी सुरक्षा के बीच 11 बजे से शाम 3 बजे तक नामांकन कार्य किया जाएगा। हालांकि इस दौरान पढ़ने वाले शनिवार और रविवार के अवकाश के दिन नामांकन का कार्य नहीं होगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि कलेक्ट्रेट के गेट तक प्रत्याशियों के वाहन आ सकते हैं, लेकिन गेट के अंदर केवल नामांकन के लिए अधिकृत किए गए पांच लोग ही जाएंगे। इसके लिए सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों और प्रत्याशियों को जानकारी दे दी गई है।
जिलाधिकारी ने कहा जनपद चंदौली का तीन विधानसभा क्षेत्र मुगलसराय, सकलडीहा, सैयदराजा विधानसभा और जनपद वाराणसी का दो विधानसभा क्षेत्र अजगरा और शिवपुर विधानसभा चंदौली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है। इसका नामांकन लेने की जिम्मेदारी मेरी है। चंदौली जनपद की चकिया विधानसभा क्षेत्र रॉबर्ट्सगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का भाग होने के वजह से इसकी जिम्मेदारी सोनभद्र जिलाधिकारी की होगी।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article