17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

कहीं बंट रही मिठाइयां, कहीं हो रहे हैं यज्ञ हवन, जानें जीत हार से पहले कैसा है देश का माहौल

Must read

लोकसभा चुनावों के नतीजे आज घोषित होने वाले हैं लेकिन उससे पहले राजनीतिक पार्टियों ने पार्टी शुरू कर दी है. एग्जिट पोल्स में जीत की बात सुनकर उम्मीदवार इतने खुश हैं कि जगह-जगह मिठाइयां बांटी जा रही है. आइए जानते हैं देश का माहौल क्या है.

नतीजों से पहले राजनेताओं की दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं. स्कूली बच्चों का रिजल्ट से पहले जो हाल होता है, ठीक वैसा ही हाल उम्मीदवारों का भी हो रहा है. नतीजों से पहले कोई यज्ञ हवन करा रहा है, तो कोई मंदिरों में मत्था टेकने पहुंचा है. कुछ ऐसे भी उम्मीदवार हैं, जिन्हें अपनी जीत तय लग रही है और वे अभी से खुशियां मनाने में जुट गए हैं. उनके घरों के बाहर अभी से भीड़ देखी जा रही है. 

बिहार की राजधानी पटना में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता यज्ञ हवन कराने में जुटे हैं. वहां कार्यकर्ता यज्ञ में जुटे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राजनाथ सिंह तक के पोस्टर लगे हुए हैं और लोग नारे दे रहे हैं कि अबकी बार 400 पार. 

भारतीय जनता पार्टी की नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने लक्ष्मी नारायण मंदिर (बिरला मंदिर) में पूजा अर्चना की. उन्होंने भरोसा जताया कि वे ही चुनाव में परचम लहराएंगी. 

पश्चिमी दिल्ली में बीजेपी उम्मीदवार कमलजीत सहरावत को मीडिया में आकर अपनी जीत का दावा करने लगीं. उन्होंने कहा कि हम जनता को शुक्रिया कहते हैं, जिनकी वजह से हमारी जीत हो रही है. उन्होंने कहा है कि मोदी पर भरोसा है, एनडीए की ही सरकार बन रही है. 

सबसे मजेदार नजारा दिखा दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर. वहां अभी से हजारों लोगों का खाना बनना शुरू हो गया है. कहीं पूरी छानी जा रही है, कहीं आटा गूंथा जा रहा है. बीजेपी हेडक्वार्टर पर मिठाइयों की भी कमी नहीं है, अभी से वहां हजारों कार्यकर्ताओं की जुटान हो रही है. 

कांग्रेसी नेताओं में थोड़ी सी निराशा नजर आ रही है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि जो लोगों का फैसला होगा, हमें मानना होगा. हमें वही मानना होगा. एनडीए को कितनी सीटें आ रही हैं, उस पर उन्होंने कहा है कि 1 बजे तक सब साफ हो जाएगा. अटकलों में वे शामिल नहीं होना चाहते हैं. 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article